Home News Administrative मध्यप्रदेश के पुलिस महकमें में 4269 आरक्षकों की होगी भर्ती- मंत्री डॉ....

मध्यप्रदेश के पुलिस महकमें में 4269 आरक्षकों की होगी भर्ती- मंत्री डॉ. मिश्रा

मंथन न्यूज : भोपाल। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पुलिस महकमें में शीघ्र ही 4269 पुलिस आरक्षकों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जोहरी को पुलिस आरक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देष दिये। ग्रह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि आर्मी की तर्ज पर पुलिस हॉस्पिटल बनाने का प्रस्ताव प्रस्तुत करें।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय में विभागीय समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिये विभागीय अधिकारी पूरी सजगता और तत्परता से कार्य करें। साइबर क्राइम कन्ट्रोलिंग टेक्नीक को उन्नत बनाया जाये और सोशल मीडिया सेल को सशक्त करें। उन्होंने कहा कि विभाग में आरक्षकों के रिक्त पदों की पूर्ति शीघ्र की जाये साथ ही विभागीय अधिकारियों की पदोन्नति प्रक्रिया नियमानुसार प्रारंभ की जाये।

पीपीपी मोड में पुलिस हॉस्पिटल बनाने का प्रस्ताव बनेगा

मंत्री डॉ. मिश्रा ने पुलिस विभाग के कर्मचारियों के उपचार के लिये चिंता करते हुए पीपीपी मोड़ सर्वसुविधायुक्त पुलिस हॉस्पिटल के निर्माण के लिये प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आर्मी की तरह पुलिस हॉस्पिटल में आरक्षक से लेकर गृह मंत्री और पुलिस महानिदेशक अपना उपचार करा सकेंगे। डॉ. मिश्रा ने कहा कि पुलिस हॉस्पिटल निर्माण में वरिष्ठ स्तर पर जो भी आवश्यकता होंगी, उसमें पूरा सहयोग किया जायेगा। इसके निर्माण से पुलिस विभाग के कर्मचारियों को उपचार के लिये सहज सुलभ सुविधा प्राप्त हो जायेगी।

साइबर क्राइम कन्ट्रोलिंग टेक्नीक को उन्नत करेंगे

मंत्री डॉ. मिश्रा ने अपराधों के बदलते तौर तरीकों से निपटने के लिये तकनीक को और उन्नत करने की आवश्यकता जताई। उन्होंने साइबर क्राइम कन्ट्रोलिंग टेक्नीक और सोशल मीडिया सेल को सशक्त करने के लिये आवश्यक प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये। डॉ. मिश्रा ने कहा कि यदि पूर्व से प्रक्रिया प्रचलन में है तो उसकी प्रगति से शीघ्र अवगत कराया जाना सुनिश्चित करें। पुलिस आधुनिकीकरण के लिये आवश्यक बजटीय प्रावधान के लिये पुलिस महानिदेशक के साथ मिलकर वित्त विभाग से चर्चा की जायेगी।

बैठक में गृह मंत्री डॉ. मिश्रा द्वारा केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का हेड क्वाटर सिंगरौली से भोपाल किये जाने, भोपाल की फायरिंग रेंज को बालमपुर की नवीन फायरिंग रेंज में स्थानान्तरित करने के लिये आवश्यक बजटीय स्वीकृति, प्रदेश में पुलिस बल बढ़ाये जाने के लिये गृह मंत्रालय से स्वीकृति प्राप्त किये जाने के लिये आवश्यक कार्यवाही हेतु सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान की गई। समीक्षा बैठक में विशेष महानिदेशक श्री विजय यादव, अतिरिक्त महानिदेशक श्री अजय शर्मा, श्री अशोक अवस्थी, श्री अन्वेष मंगलम और पुलिस विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

मीटिंग में फाइल बुलाकर दी स्वीकृति

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस विभाग में आरक्षकों के रिक्त पदों की फाइल मंत्रालय से बुलाकर स्वीकृति प्रदान की। पुलिस महकमें में पिछले तीन साल से आरक्षक भर्ती प्रक्रिया रूकी हुई थी। भर्ती प्रक्रिया में 4269 आरक्षकों की भर्ती होना है।

Prahlad Prajapatihttp://manthan24.in
Manthan today news network group Editor

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

मदर मिल्क बैंक जरूरतमंद शिशुओं के लिए वरदान साबित होगी- श्रम राज्य मंत्री

मंथन 24 न्यूज जयपुर, । श्रम राज्य मंत्री श्री टीकाराम जूली ने कहा कि मदर मिल्क बैंक नवजात शिशुओं के लिए वरदान...

सावन स्नेह मिलन व स्वरूचि भोज का किया गया आयोजन

मंथन 24 न्यूज जोधपुर । रातानाड़ा स्थित बर्फ फैक्ट्री के पास आज प्रातः 11 बजे गवर्नमेंट एम्पलोई आफ प्रजापति व्हाट्सअप ग्रुप द्वारा...

नागौर जिला सेशन न्यायाधीश सुश्री उर्मिला जी वर्मा सेवानिवृत्त होने पर लाडणवा परिवार मेडतासिटी द्वारा साफा साल एवं मोमेंटो भेटकर विदाई दि गई।

मंथन 24 न्यूज नागौर । मैडम स्वागत समारोह के बाद प्रजापति छात्रावास पहुंचकर छात्रावास का भी अवलोकन करने के बाद समिति के...

नेहरू युवा केंद्र झालावाड़ द्वारा 01 से 15 अगस्त तक स्वच्छता पखवाडा मे होगी गतिविधिया

मंथन 24 न्यूज : झालावाड़। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय नेहरू युवा केंन्द्र झालावाड़ द्वारा 01 से 15 अगस्त 2021 तक स्वच्छता...

बा-बापू वृक्षारोपण अभियान के अन्तर्गत किया पौधारोपण

मंथन 24 न्यूज : झालावाड़। पंचायत समिति झालरापाटन की ग्राम पंचायत दुर्गपुरा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को बा-बापू...
error: Content is protected !!